रेल यात्रियों को तोहफा: 30 दिसंबर को पीएम दिखाएंगे छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी, जानिए उनके रूट

अयोध्या से दिल्ली तक की वंदे भारत पूरी तरह कन्फर्म है। क्योंकि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के पहले इस ट्रेन के संचालन से लोगों को आने-जाने में बड़ी सुविधा हो जाएगी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को छह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते हैं। इनमें अयोध्या और दरभंगा से नई दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई जाने की उम्मीद हैं। ये दोनों ही लखनऊ होकर चलेंगी।
सूत्रों ने बताया कि इन दो रूटों के अलावा अमृतसर-दिल्ली, वैष्णो देवी-दिल्ली, कोयंबटूर-बेंगलुरु और जालना-मुंबई वंदे भारत को भी हरी झंडी दिखाए जाने की योजना है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अयोध्या और दरभंगा से दिल्ली तक की वंदे भारत एक्सप्रेस का शेड्यूल अगले एक दो दिन में आ सकता है। इसकी तैयारियां जोरों पर है। 
गौतरलब है कि अयोध्या से दिल्ली तक की वंदे भारत पूरी तरह कन्फर्म है। क्योंकि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के पहले इस ट्रेन के संचालन से लोगों को आने-जाने में बड़ी सुविधा हो जाएगी। गौरतलब है कि देश में पहली वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलाई गई थी और अब तक 35 ऐसी ट्रेनें शुरू की जा चुकी हैं। प्रधानमंत्री ने हाल ही में वाराणसी-नई दिल्ली रूट पर दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।
इन रूटों पर भी चलनी हैं वंदे भारत
तैयारी के मुताबिक लखनऊ से सहारनपुर, छपरा और हरिद्वार तक की वंदे भारत को भी जल्द ही हरी झंडी मिल जाएगी। इसमें छपरा तक की वंदे भारत को बोर्ड ने अनुमति भी दे दी है। इसका सर्वे जल्द ही पूरा हुआ है। इसके अलावा हरिद्वार तक की वंदे भारत एक्सप्रेस का भी सर्वे हो चुका है।