सपा को एक और झटका: पूर्व विधायक व जि.पा. सदस्य ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

सपा की पूर्व विधायक डॉ. अंबेश कुमारी व जि.पा. सदस्य ने पार्टी छोड़ दी है। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक व उनके पुत्र मंगलवार को लखनऊ में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते 

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच सपा को झटका लगा है। पार्टी की कद्दावर नेता पूर्व विधायक डॉ. अंबेश कुमारी व उनके पुत्र जिला पंचायत सदस्य मृत्युंजय प्रताप सनी ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। मंगलवार को वह अपने समर्थकों सहित सत्ताधारी दल भाजपा में शामिल हो सकते हैं।
पूर्व विधायक डॉ. अंबेश कुमारी ने कहा समाजवादी पार्टी नेता जी के सिद्धांतों से भटक गई है। नेता जी की सोच दलितों व गरीबों के उत्थान एवं सामाजिक न्याय दिलाने की थी। कहा अब समाजवादी पार्टी की न कोई सोच है और न कोई लक्ष्य। इससे असंतुष्ट होकर उन्होंने पार्टी की प्रारंभिक, सक्रिय व आजीवन सदस्यता से त्यागपत्र दिया। डॉ अंबेश कुमारी वर्ष 2000 में महोबा जनपद की रिबई सीट से निर्दलीय जिला पंचायत चुनीं गईं थीं।

इसके बाद वर्ष 2002 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चरखारी विधानसभा सीट से जीत दर्ज की। वर्ष 2012 में राठ विधानसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहीं। वर्ष 2014 में सपा के टिकट पर ही टीकमगढ़ से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुकीं हैं। वहीं उनके पुत्र महोबा के बैंदों से जिला पंचायत सदस्य व जिला योजना समिति महोबा के सदस्य मृत्युंजय प्रताप सनी ने भी त्यागपत्र दिया है। मृत्युंजय प्रताप सनी ने बताया कि वह भाजपा में जाएंगे। सपा जिलाध्यक्ष इदरीश खान का कहना है कि उन्हें इस्तीफे के बारे में जानकारी नहीं हैं।