अछल्दा : स्टेशन के फुटओवरब्रिज से प्लेटफार्म 1 से 4 तक यात्री का निकलना शुरू

■अछल्दा, विकास गुप्ता संवाददाता। 
अछल्दा रेलवे - स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज की मरम्मत का काम पूरा नहीं हो सका है। इसके चलते यात्री 24 फरवरी से यात्री जान जोखिम में डालकर ट्रैक पार कर दूसरे प्लेट फार्म पर पहुंच रहे हैं।फुट ब्रिज में लगने वाली सीमेंट की पटियां पकने के बाद उन्हें लगाने का काम किया जाएगा।जिसमें समय लग रहा है।होली पर्व के चलते यात्रियों की संख्या बढ़ने के चलते रेल प्रशासन की तरफ से यात्रियों की परेशानी को देखते हुए शनिवार सुबह से अप व डाउन मेंन ट्रेक पार करने पर रोक लगाते हुए प्लेटफार्म 1व2 और 3व 4 की तरफ आने जाने के लिए यात्री फुट ओबरब्रिज चालू कर दिया गया है।
रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज की एक पटिया 24 फरवरी को निकल कर गिर पड़ी थी। इस दौरान युवक व महिला बाल-बाल बच गई थी। इस दौरान तीन पटियां चटक गई थीं। तभी फुट 'ओवर ब्रिज को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। तब से यात्री ट्रैक पार कर दूसरे प्लेटफार्म पर पहुंच रहे हैं। कई दशक पुराने फुट ओवर ब्रिज की हालत ठीक नहीं है। 5 से 11 मार्च तक कानपुर से आए अवर अभियंता के नेतृत्व में सात कर्मचारियों की टीम ने फुट ओवर ब्रिज की मरम्मत का काम किया था। इस दौरान टीम ने सीमेंट की पटियां रखने की जगह लोहे की चादर लगाने आदि का कार्य पूरा कर दिया था। इसके अलावा इटावा के आईओडब्ल्यू सौरभ की देखरेख में ठेकेदार ने फुट ओवर ब्रिज के लिए सीमेंट की 40 पटियां तैयार कराई थीं। सीमेंटिड पटियां अभी पक नहीं सकी हैं। इसके चलते वह लगाई नहीं जा रही हैं। इससे यात्री अभी तक जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार कर रहे हैं।
त्यौहार के चलते रेलवे प्रशासन की तरफ से आदेश मिलते ही शनिवार से प्लेटफार्म 1व 2 और 3 व 4 पर आने जाने के लिए यात्रियों को फुट ओवरब्रिज से निकलना शुरू हो गया है।
कस्बा बाजार स्टेशन की तरफ से आने और जाने के लिए यात्रियों को अभी डाउन लूप लाइन की पटरी पार करके ही आना जाना पड़ेगा।